Overlay

घरेलू सेक्टरों पर इकोनॉमी श्रेणी में निःशुल्क रूप से चेक-इन सामान ले जाने की अनुमति

केबिन आरबीडी नि:शुल्‍क सामान सीमा(वयस्‍क/बच्‍चा) नि:शुल्‍क सामान सीमा(शिशु)
प्रथम श्रेणी एफ,ए,ओ, 40 किग्रा 10 कि.ग्रा.
बिज़नेस श्रेणी सी,डी,जे,जेड,आई 35 किग्रा 10 कि.ग्रा.
इकोनॉमी श्रेणी (घरेलू सेक्‍टर) वाई,बी,एम,एच,के,क्‍यू,वी,डब्‍ल्‍यू,जी,एल,यू,टी,एस,ई,एक्‍स 25 कि.ग्रा. 10 कि.ग्रा.
  • एअर इंडिया के घरेलू सेक्‍टरों पर यात्रा कर रहे यात्री जिन्‍हें आगे एअर इंडिया की अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान लेनी हो अथवा इससे विपरीत यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए अंतरराष्‍ट्रीय सेक्‍टरों पर मान्‍य नि:शुल्‍क सामान सीमा लागू होगी ।
  • व्‍हील चेयर पर निर्भर यात्री जो एयरक्राफ्ट होल्‍ड में रखी जा सकने वाली तथा पूरी तरह से फोल्‍ड हो जाने वाली व्‍हील चेयर के साथ यात्रा कर रहे हैं अथवा ब्रेसेस या बैसाखी पर निर्भर यात्री उक्‍त अतिरिक्‍त सामान नि:शुल्‍क रूप से ले जाने के हकदार होंगे ।

नोट:

  • घरेलू सेक्‍टरों पर इकोनॉमी श्रेणी आरबीडी की सभी टिकटों पर वयस्‍क / बच्‍चों के लिए 25 किग्रा तथा शिशु के लिए 10 किग्रा सामान नि:शुल्‍क ले जाने की अनुमति है ।
  • एलायंस एयर से एअर इंडिया अथवा इसके उलट यात्रा कर रहे यात्रियों को प्रति यात्री प्रति उड़ान 25 किग्रा सामान नि:शुल्‍क ले जाने की अनुमति है ।
  • केवल एलायंस एयर की उड़ानों (विमान प्रकार – सीआरजे/एटीआर 42 ) पर की जाने वाली यात्रा के लिए नि:शुल्‍क सामान ले जाने की सीमा 15 किग्रा ही रहेगी ।
  • स्‍टार एलायंस के गोल्‍ड कार्ड सदस्‍यों को इकोनॉमी श्रेणी में 20 किग्रा अतिरिक्‍त सामान नि:शुल्‍क ले जाने की अनुमति होगी।
  • प्रीमियम क्‍लब तथा फ्लाइंग रिटर्न सदस्‍यों को इस संबंध में समय-समय पर जारी अधिसूचना के अनुसार अतिरिक्‍त सामान ले जाने की अनुमति होगी ।
  • शिशु के लिए फोल्‍ड होने वाली 1 स्‍ट्रालर/कैरीकॉट/इंफैंट कार सीट ले जाने की अनुमति है ।
  • सामान के एक पीस का अधिकतम वजन 32 किग्रा से अधिक नहीं होना चाहिए। यह नियम पूरे एअर इंडिया नेटवर्क पर लागू है ।
बंद करें

आप www.airindia.in की एक यात्रा साथी दौरा कर रहे हैं।

इस वेबसाइट एयर इंडिया के नियंत्रण में एक तीसरी पार्टी और नहीं के स्वामित्व और संचालित है।

आप अपने साथी के साथ सीधे एक समझौते में प्रवेश किया जाएगा. सभी अतिरिक्त संचार हमारे साथी द्वारा प्रदान ईमेल पता और / या फोन नंबर करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

आपके प्रश्नों / दावा है, किसी ने कहा कि वेबसाइट के आपके उपयोग से उत्पन्न, वेबसाइट और एयर इंडिया के मालिक के लिए पूरी तरह निर्देशित किया जाना चाहिए तो उस संबंध में जिम्मेदार और / या उत्तरदायी नहीं होगा।

जारी है

बंद करें

आप www.airindia.in के ट्रैवल पार्टनर की वेबसाइट पर जा रहे हैं।

यह वेबसाइट तीसरी पार्टी की है और उनके द्वारा प्रचालित की जाती है। इसका नियंत्रण एअर इंडिया के पास नहीं है।

आप को सीधे हमारे पार्टनर के साथ करार करना होगा। भविष्‍य में किए जाने वाले सभी पत्राचार हमारे पार्टनर द्वारा उपलब्‍ध कराए गए ई-मेल पते और/या फोन पर किए जाएं।

उक्‍त वेबसाइट का उपयोग करने से उत्‍पन्‍न किसी भी प्रश्‍न/दावे को सीधा वेबसाइट के स्‍वामी को भेजा जाए। इस संबंध में एअर इंडिया जिम्‍मेवार और/या उत्‍तरदायी नहीं होगी।

जारी है

Back to Top
साइट दर दे
Live Support