उपरिशायी

01 जून 2018 से यूएई की यात्रा करने वाले बच्चे एवं नाबालिग

01 जून 2018 से यूएई की यात्रा करने वाले बच्चे एवं नाबालिग

जनरल डायरेक्‍टोरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेनर्स अफेयर्स - दुबई (इमिग्रेशन) ने 01 जून 2018 से यूएई की यात्रा करने वाले बच्चों एवं नाबालिगों की यात्रा के संबंध में निम्नलिखित कार्रवाई अधिसूचित की गई है :

  • सभी नाबालिगों (18 वर्ष एवं इससे कम आयु वालों) को विदेश एवं यूएई में उनके पते से संबंधित ब्यौरा तथा यूएई में उन्हें रिसीव करने वाले व्यक्ति की सूचना (यदि वे अपने माता पिता के साथ यात्रा ना कर रहे हों) के संबंध में उनके माता-पिता की ओर से भरा हुआ एक प्राधिकार फार्म लाना होगा।
  • नाबालिग यदि परिवार के किसी अन्य सदस्य के साथ यात्रा कर रहा है, तब भी उसके माता पिता या अभिभावक की ओर से एक प्राधिकार पत्र लाना आवश्यक होगा।
  • एयरलाइन स्टाफ अथवा Dnata उन नाबालिगों को इमिग्रेशन से एस्कॉर्ट कर सकते हैं बशर्ते कि उपरोक्त फार्म भरा हुआ हो और उन्‍हें रिसीव करने वाले व्यक्ति को हैंड-ओवर किए जाने की प्रक्रिया का उचित अनुपालन किया गया हो।
  • अंतिम उपाय के रूप में, इमिग्रेशन को किसी अवैध गतिविधि का संदेह होने पर तथा उपलब्ध कराई गई सूचना इस प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्‍त न होने पर नाबालिग को डिपोर्ट कर दिया जाएगा। ऐसे मामले में, सामान्य INAD प्रक्रिया और उसके पश्चात देय जुर्माना लागू होगा।
बंद करें

आप www.airindia.in की एक यात्रा साथी दौरा कर रहे हैं।

इस वेबसाइट एयर इंडिया के नियंत्रण में एक तीसरी पार्टी और नहीं के स्वामित्व और संचालित है।

आप अपने साथी के साथ सीधे एक समझौते में प्रवेश किया जाएगा. सभी अतिरिक्त संचार हमारे साथी द्वारा प्रदान ईमेल पता और / या फोन नंबर करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

आपके प्रश्नों / दावा है, किसी ने कहा कि वेबसाइट के आपके उपयोग से उत्पन्न, वेबसाइट और एयर इंडिया के मालिक के लिए पूरी तरह निर्देशित किया जाना चाहिए तो उस संबंध में जिम्मेदार और / या उत्तरदायी नहीं होगा।

जारी है

बंद करें

आप www.airindia.in के ट्रैवल पार्टनर की वेबसाइट पर जा रहे हैं।

यह वेबसाइट तीसरी पार्टी की है और उनके द्वारा प्रचालित की जाती है। इसका नियंत्रण एअर इंडिया के पास नहीं है।

आप को सीधे हमारे पार्टनर के साथ करार करना होगा। भविष्‍य में किए जाने वाले सभी पत्राचार हमारे पार्टनर द्वारा उपलब्‍ध कराए गए ई-मेल पते और/या फोन पर किए जाएं।

उक्‍त वेबसाइट का उपयोग करने से उत्‍पन्‍न किसी भी प्रश्‍न/दावे को सीधा वेबसाइट के स्‍वामी को भेजा जाए। इस संबंध में एअर इंडिया जिम्‍मेवार और/या उत्‍तरदायी नहीं होगी।

जारी है

Back to Top
साइट दर दे
Live Support