उपरिशायी

विशेषज्ञता तथा ऑफर की जाने वाली सेवाएं

Expertise & Services Offered

भारत में 50 एयरपोर्टों पर ग्राउंड हैंडलिंग व्‍यवस्‍था त से युक्‍त एअर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज सुरक्षा, उड़ान प्रचालन तथा तकनीकी हैंडलिंग सेवाओं, जिन्‍हें वह अपनी मूल कम्‍पनी के माध्‍यम से उपलब्‍ध कराएगी, सहित ग्राउंड हैंडलिंग की व्‍यापक रेन्‍ज उपलब्‍ध करवाने वाली एक वन स्‍टॉप शॉप है । युवा एवं जोशिले कार्य बल एवं अपने अनुभव एवं विशेषज्ञता के साथ एअर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज कोई भी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है ।

एअर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज द्वारा भारत में अधिकांश एयरपोर्टों पर हैंडल किए जा रहे नैरो बॉडी विमानों के अतिरिक्‍त यह मुम्‍बई, चेन्‍नै, कोलकता, कोच्चि, कोजिकोड, अहमदाबाद, अमृतसर, लखनऊ, गुवाहाटी तथा गोवा में वाईड बॉडी के विमानों की हैंडलिंग करने में भी सक्षम है ।

वर्ष 2007 में भारत में प्रथम बार आए एयरबस ए380 विमानों के लिए पहले और एकमात्र ग्राउंड हैंडलर बनने तथा भविष्‍य के लिए 787 ड्रीमलाइनर की हैंडलिंग करने वाली एअर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज भारत के प्रमुख एयरपोर्टों पर आपकी हर आवश्‍यकताओं को पूर्ण करने के लिए एकमात्र ग्राउंड हैंडलर है ।

संरक्षा एवं गुणवत्‍ता के प्रति हमारी वचनबद्धता

हम आयटा आईओएसए एवं आईएसएजीओ मानकों के कार्यान्‍वयन तथा अपने सभी कर्मचारियों की सहभागिता से अपने सभी ग्राहकों को सुरक्षित, संतोषजनक एवं गुणवत्‍ता पूर्ण ग्राउंड हैंडलिंग सेवाएं प्रदान करने के प्रति वचनबद्ध हैं ।

हम इसकी संवहनीयता का समय समय पर समीक्षा करते हैं तथा गुणवत्‍ता प्रबंधन प्रणाली में निरंतर सुधार एवं प्रभावशीलता के लिए वचनबद्ध हैं ।

  • सम्‍पूर्ण भारत में 12,000 से अधिक स्‍टाफ एवं लगभग 10,000 मोटरयुक्‍त तथा गतिशील जीएसई से सम्‍पन्‍न एअर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज देश की सबसे बड़ी ग्राउंड हैंडलिंग कम्‍पनी है ।
  • भारत के सभी एयरपोर्टों हेतु ग्राउंड हैंडलिंग कार्य के लिए भारत सरकार द्वारा प्राधिकृत एवं संयुक्‍त रक्षा उपयोग वाले एयरपोर्टों के लिए एकमात्र ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी है ।
  • एअर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज भारत में स्थित सभी एयरपोर्टों के लिए सुरक्षा सेवाएं उपलब्‍ध कराने के लिए प्राधिकृत एकमात्र एजेंसी है ।
  • एयरबस 319, 320, 321, 310, 330, बोइंग 737, 777, 747, सीआरजे तथा एटीआर विमान के लिए लाईन मैंटेनेंस एवं मेजर मैंटेनेंस हेतु इंजीनियरिंग सेवाएं उपलब्‍ध की जाती हैं ।
  • भारत में‍ स्थित सभी एयरपोर्टों पर डाईवर्ट हुई उड़ानों के लिए एअर इंडिया ग्राउंड हैंडलिंग उपलब्‍ध करा सकती है ।

इन-हाउस प्रशिक्षण हेतु इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर

मुम्‍बई तथा हैदराबाद एवं क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्‍द्रों में अपनी इन-हाउस ग्राउंड हैण्‍डलिंग प्रशिक्षण से सुसज्जित एअर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज द्वारा टर्मिनल, रैम्‍प तथा जीएसई मैंटेनेंस गतिविधियों के लिए विश्‍व स्‍तर का प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है ।

हमारे द्वारा ऑफर की जाने वाली सेवाएं

  • यात्री हैं‍डलिंग
  • रैम्‍प हैंडलिंग
  • कार्गो हैंडलिंग तथा वेयरहाउसिंग
  • तकनीकी सहायता
  • डाइवर्टिड उड़ान हैंडलिंग
  • वीवीआईपी एवं चार्टर हैंडलिंग
  • एयरपोर्ट हैंडलिंग प्रशिक्षण एवं विकास
  • यूएलडी मरम्‍मत सुविधा
  • विमान रिकवरी सहायता
  • इंजीनियरिंग/सम्‍बद्ध सेवाएं
बंद करें

आप www.airindia.in की एक यात्रा साथी दौरा कर रहे हैं।

इस वेबसाइट एयर इंडिया के नियंत्रण में एक तीसरी पार्टी और नहीं के स्वामित्व और संचालित है।

आप अपने साथी के साथ सीधे एक समझौते में प्रवेश किया जाएगा. सभी अतिरिक्त संचार हमारे साथी द्वारा प्रदान ईमेल पता और / या फोन नंबर करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

आपके प्रश्नों / दावा है, किसी ने कहा कि वेबसाइट के आपके उपयोग से उत्पन्न, वेबसाइट और एयर इंडिया के मालिक के लिए पूरी तरह निर्देशित किया जाना चाहिए तो उस संबंध में जिम्मेदार और / या उत्तरदायी नहीं होगा।

जारी है

बंद करें

आप www.airindia.in के ट्रैवल पार्टनर की वेबसाइट पर जा रहे हैं।

यह वेबसाइट तीसरी पार्टी की है और उनके द्वारा प्रचालित की जाती है। इसका नियंत्रण एअर इंडिया के पास नहीं है।

आप को सीधे हमारे पार्टनर के साथ करार करना होगा। भविष्‍य में किए जाने वाले सभी पत्राचार हमारे पार्टनर द्वारा उपलब्‍ध कराए गए ई-मेल पते और/या फोन पर किए जाएं।

उक्‍त वेबसाइट का उपयोग करने से उत्‍पन्‍न किसी भी प्रश्‍न/दावे को सीधा वेबसाइट के स्‍वामी को भेजा जाए। इस संबंध में एअर इंडिया जिम्‍मेवार और/या उत्‍तरदायी नहीं होगी।

जारी है

Back to Top
Rate this site
Live Support