Overlay

न्यूज

अकेले यात्रा कर रही महिला यात्रियों के लिए विशेष सीटें

जनवरी 18, 2017

एअर इंडिया ने अपनी घरेलू उड़ानों में इकोनॉमी श्रेणी में पूरी तीसरी रो को अके‍ले यात्रा कर रही महिला यात्रियों के लिए आरक्षित रखने का निर्णय लिया है। ये विशेष सीटें, महिला यात्री बिना किसी अतिरिक्‍त राशि का भुगतान किए ले सकती हैं।

उक्‍त योजना के विवरण निम्‍नानुसार हैं :

  • प्रत्‍येक विमान की तीसरी रो उन महिला यात्रियों के लिए आरक्षित रखी जाएगी जो अकेले यात्रा कर रही हैं तथा जिन्‍होंने सिंगल यात्री बुकिंग की हो। महिला यात्री के साथ एक ही बुकिंग में बुक की गई साथी महिला यात्री भी इन सीटों की हकदार होंगी।
  • बच्चेा के साथ यात्रा कर रही महिला यात्री इन सीटों के लिए हकदार नहीं होगी। तथापि शिशु के साथ यात्रा कर रही महिला यात्री इन सीटों को ले सकती हैं लेकिन उनके पास शिशु का पालना/गाड़ी नहीं होनी चाहिए।
  • महिला यात्री एअर इंडिया के किसी भी सिटी अथवा एयरपोर्ट बुकिंग कार्यालय में इन सीटों के लिए अनुरोध कर सकती हैं।
  • ये विशेष सीटें घरेलू उड़ानों के प्रस्थावन से 90 मिनट पूर्व तक ली जा सकती हैं।
  • यह योजना एलाइंस एयर तथा एअर इंडिया की कोड शेयर उड़ानों के लिए मान्यन नहीं है।

बंद करें

आप www.airindia.in की एक यात्रा साथी दौरा कर रहे हैं।

इस वेबसाइट एयर इंडिया के नियंत्रण में एक तीसरी पार्टी और नहीं के स्वामित्व और संचालित है।

आप अपने साथी के साथ सीधे एक समझौते में प्रवेश किया जाएगा. सभी अतिरिक्त संचार हमारे साथी द्वारा प्रदान ईमेल पता और / या फोन नंबर करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

आपके प्रश्नों / दावा है, किसी ने कहा कि वेबसाइट के आपके उपयोग से उत्पन्न, वेबसाइट और एयर इंडिया के मालिक के लिए पूरी तरह निर्देशित किया जाना चाहिए तो उस संबंध में जिम्मेदार और / या उत्तरदायी नहीं होगा।

जारी है

बंद करें

आप www.airindia.in के ट्रैवल पार्टनर की वेबसाइट पर जा रहे हैं।

यह वेबसाइट तीसरी पार्टी की है और उनके द्वारा प्रचालित की जाती है। इसका नियंत्रण एअर इंडिया के पास नहीं है।

आप को सीधे हमारे पार्टनर के साथ करार करना होगा। भविष्‍य में किए जाने वाले सभी पत्राचार हमारे पार्टनर द्वारा उपलब्‍ध कराए गए ई-मेल पते और/या फोन पर किए जाएं।

उक्‍त वेबसाइट का उपयोग करने से उत्‍पन्‍न किसी भी प्रश्‍न/दावे को सीधा वेबसाइट के स्‍वामी को भेजा जाए। इस संबंध में एअर इंडिया जिम्‍मेवार और/या उत्‍तरदायी नहीं होगी।

जारी है

Back to Top
Rate this site