Overlay

अब उड़ान भरें दिल्लीड से मैड्रिड

एअर इंडिया मैड्रिड को आपके करीब ला रही है, यूरोप के सांस्कृसतिक रूप से समृद्ध एवं एक महत्व्लितपूर्ण शहर मैड्रिड के लिए 1 दिसंबर 2016 से सप्ताैह में तीन नॉन-स्टॉ‍प उड़ानों का प्रचालन किया जाएगा।

यात्रियों को विश्वणस्तकरीय सुविधाएं ऑफर करने वाले हमारे अत्या धुनिक विमान बी-787 से मैड्रिड की यात्रा करें। इसमें बिज़नेस श्रेणी में 18 तथा इकोनॉमी श्रेणी में 238 सीटें हैं।

शेड्यूल 01 दिसंबर 2016 से प्रभावी

यात्रा आरंभ गंतव्य उड़ान सं. प्रस्थांन आगमन प्रचालन के दिन
दिल्ली मैड्रिड एआई-135 1425 2020 मंगल, बृहस्पसति व शनि
मैड्रिड दिल्लीड एआई-136 2150 1110 +1 मंगल, बृहस्पसति व शनि

स्पेान की राजधानी मैड्रिड एक ऐसा महानगर है जहां महान सांस्कृंतिक व कलात्म क परंपरा एवं सदियों पुराना रोमांचक इतिहास रचा-बसा है। यह पुरातन परंपरा शहर के आधुनिक एवं आरामदायक जीवन के साथ घुलमिल गई है और आज यहां आवास व सेवाओं के अनेक ऑफर उपलब्ध हैं। केवल यही नहीं, इसके साथ-साथ डायनेमिक व ओपन सोसाइटी और उत्साेह व मित्रतापूर्ण माहौल इस मेट्रो सिटी को यूरोपीय देशों की महान राजधानियों में से एक बनाता है।

मैड्रिड आकर्षक बुलेवार्डस और ब्यूरएन रेट्रियो जैसे खूबसूरत पार्कों का शहर है। मैड्रिड यहां के प्रादो म्यूिजियम में गोया, वेलास्केसस और अन्यट महान स्पेानिश कलाकारों के कलात्म क संग्रह के साथ ही यूरोपीय कला के विशाल संग्रह के लिए भी प्रसिद्ध है। प्रादो विश्वऔ की सबसे महत्व्महापूर्ण आर्ट गैलरियों में से एक है और यह रेना सोफिया म्यूयजियम और थिसेन-बोर्नेमिस्ता म्यूेजियम के साथ मिलकर एक 'गोल्डयन ट्रांइगल' बनाता है। रेना सोफिया म्यूकजियम में आधुनिक स्पेेनिश कला संग्रह है जिसमें पिकासो ('ग्यकरेनिका' पिकासो की विश्वे प्रसिद्ध पेंटिंग), जुआन मिरो, सालवदोर दाली तथा वान ग्रिस के साथ अनेक कलाकारों की कलाकृतियां हैं। थिसेन-बोर्नेमिस्ता् म्यू जियम में फ्लेमिश कलाकारों से लेकर आवां गार्द आंदोलन से जुड़े कलाकारों आदि तक की 800 पेंटिंग हैं।

मैड्रिड शहर का मुख्‍य आकर्षण रॉयल पैलेस है, 17वीं शताब्दी का यह आकर्षक भवन बरोक और क्ला सिक शैली का अद्भुत मिश्रण है। इसके अतिरिक्तप यहां प्लावसा दे ओरियंत स्कावेयर, द तियेतरो रियल ओपरा हाउस तथा 1993 में पोप जॉन पॉल II द्वारा ईश्वआर की सेवा में प्रतिष्ठित आधुनिक केथेड्रल ऑफ लालमुदेना है।

पश्चिममी इतिहास की अन्य महत्व्टाइपूर्ण विरासतों में पैंनथियन ऑफ इल्सट्रियस मेन, द देसकॉलसेस रियालिस मॉनेस्ट्रिी, द रॉयल मॉनेस्ट्रिी ऑफ ला इनकारनसियान, द एल प्रादो रॉयल पैलेस, द अरानजुएज रॉयल पैलेस, द रॉयल मॉनेस्ट्रिी ऑफ एल एसकोरियल, द कसाता दे प्रिंसपे एल एस्को रियाल, द कसीता दे इनफांते एल एस्कोमरियाल तथा द बेनेडिक्टा इन एबे ऑफ सांता क्रूज़ दे वाले दे लोस काइदो सम्मिलित हैं।

फुटबॉल प्रेमियों के लिए यह एक मत्व्ं खपूर्ण तीर्थस्थपल है। 'रियल मैड्रिड' एक प्रमुख फुटबॉल क्लंब है जो सैनटियागो बेर्नाब्यूे स्टेबडियम में खेलता है।

मैड्रिड के दो महत्व् य पूर्ण कॉन्फ रेंस सेंटर इसको यूरोप का एक सबसे आकर्षक बिज़नेस हब बनाते हैं जिनमें कैंपो दे लोस नतियोनिस में आधुनिक ट्रेड फेयर ग्राउंड तथा एक अन्यर मीटिंग सेंटर सम्मिलित हैं।

बंद करें

आप www.airindia.in की एक यात्रा साथी दौरा कर रहे हैं।

इस वेबसाइट एयर इंडिया के नियंत्रण में एक तीसरी पार्टी और नहीं के स्वामित्व और संचालित है।

आप अपने साथी के साथ सीधे एक समझौते में प्रवेश किया जाएगा. सभी अतिरिक्त संचार हमारे साथी द्वारा प्रदान ईमेल पता और / या फोन नंबर करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

आपके प्रश्नों / दावा है, किसी ने कहा कि वेबसाइट के आपके उपयोग से उत्पन्न, वेबसाइट और एयर इंडिया के मालिक के लिए पूरी तरह निर्देशित किया जाना चाहिए तो उस संबंध में जिम्मेदार और / या उत्तरदायी नहीं होगा।

जारी है

बंद करें

आप www.airindia.in के ट्रैवल पार्टनर की वेबसाइट पर जा रहे हैं।

यह वेबसाइट तीसरी पार्टी की है और उनके द्वारा प्रचालित की जाती है। इसका नियंत्रण एअर इंडिया के पास नहीं है।

आप को सीधे हमारे पार्टनर के साथ करार करना होगा। भविष्‍य में किए जाने वाले सभी पत्राचार हमारे पार्टनर द्वारा उपलब्‍ध कराए गए ई-मेल पते और/या फोन पर किए जाएं।

उक्‍त वेबसाइट का उपयोग करने से उत्‍पन्‍न किसी भी प्रश्‍न/दावे को सीधा वेबसाइट के स्‍वामी को भेजा जाए। इस संबंध में एअर इंडिया जिम्‍मेवार और/या उत्‍तरदायी नहीं होगी।

जारी है

Back to Top
Rate this site