उपरिशायी

सिंगापुर

ट्रांज़िट सूचना
प्रत्येक टर्मिनल भवन में अलग से स्थानांतरण काउंटर हैं, एअर इंडिया से आगे जाने वाले यात्रियों को
टर्मिनल 2 के ट्रांसफर ई पर ही रिपोर्ट करना होगा । यात्रियों को अपने नए बोर्डिंग पास के लिए इन ट्रांसफर काउंटरों पर कम से कम डी-60 मिनट पर पहुंच जाना चाहिए क्‍योंकि काउंटर (डी-60 मिनट) बंद होने के बाद यात्रियों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। कृपया ध्यान दें कि सिंगापुर से बाहर जाने के लिए समय पर प्रस्‍थान हेतु सिंगापुर चांगी एयरपोर्ट से प्रस्थान करने वाली सभी उड़ानों के बोर्डिंग गेट डी-10 मिनट पर बंद हो जाते हैं।
यदि यात्रियों की सिंगापुर से आगे कोई कनेक्टिंग फ्लाइट है तथा वे जिन्‍हें किसी कम लागत वाले वाहक जैसे स्‍कॉट, टाइगर एयरवेज़, एयर एशिया, जेट स्‍टार एशिया आदि से यात्रा कर रहे हैं तो उन्‍हें सिंगापुर के लिए वीज़ा प्राप्‍त करना अनिवार्य है।
एअर इंडिया अपने यात्रियों को पूर्ण सेवा वाहक जैसे सिंगापुर एयरलाइन, क्वांटास आदि के साथ इंटरलाइन सुविधा और ट्रांसफर चैक-इन सुविधा प्रदान करती है जहां वे थ्रू चैक-इन कर सकते हैं और वे सिंगापुर वीज़ा के बिना इन एयरलाइनों से कनेक्ट हो सकते हैं।
न्यूनतम संपर्क समय
इंटर और इंटरा टर्मिनल्‍स के लिए न्‍यूनतम संपर्क समय 90 मिनट है।
एयरपोर्ट स्थानांतरण
सिटी के लिए: सार्वजनिक बसें/टैक्‍सी/लिमोजीन सेवा/एमआरटी-ट्रेन सेवा एयरपोर्ट-सिटी-एयरपोर्ट के लिए उपलब्‍ध है।
इंटर एयरपोर्ट संपर्क: स्‍काई ट्रेन सुविधा नि:शुल्‍क उपलब्‍ध है।
एयरपोर्ट सुविधाएं
प्रस्‍थान तथा ट्रांज़िट क्षेत्र दोनों में बैंक/पोस्ट ऑफिस/रेस्‍टोरेंट और कैफे/शॉप उपलब्‍ध है तथा लेफ्ट बैगेज/स्नूजर लाउंज/ट्रांज़िट लाउंज (होटल एम्‍बेस्‍डर) सुविधा भी उपलब्‍ध है। किसी भी अन्‍य देश को जाने वाले ट्रांज़िट यात्री जिनके पास सिंगापुर का वैध वीज़ा है अथवा नहीं, वे फ्री सिंगापुर टूर में शामिल हो सकते हैं।
एयरपोर्ट सूचना
चैक-इन काउंटर: कुल 14 आइलैंड हैं और प्रत्‍येक आइलैंड में 2 चैक-इन पंक्तियां हैं। एअर इंडिया की चैक-इन पंक्ति चेन्‍नै और मुंबई फ्लाइट के लिए प्रस्‍थान स्‍तर (स्‍तर 2) पर पंक्ति 8 में स्थित है और दिल्‍ली फ्लाइट के लिए टर्मिनल 2 पर पंक्ति 7 में स्थित है। अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों के लिए चैक-इन प्रस्‍थान से 3 घंटे पहले किया जाता है। चैक-इन काउंटर डी-60 मिनट पर बंद हो जाता है।

चैक -इन पंक्ति 4 के आगे प्रस्‍थान पर स्थित प्रीमियर चैक-इन लाउंज (पीसीआईएल) केवल प्रथम/ एग्‍ज़ेक्‍यूटिव श्रेणी के यात्रियों के लिए ही उपलब्‍ध है।
एयरपोर्ट लाउंज
  • सिंगापुर सिंगापुर इंटरनेशनल लाउंज क्षेत्र
लाउंज: ईवाई श्रेणी के यात्रियों के लिए ट्रांज़िट प्रतीक्षा लाउंज ट्रांज़िट क्षेत्रों में उपलब्‍ध हैं। सीआईपी लाउंज एयरलाइनों द्वारा जारी निमंत्रण कार्ड धारकों के लिए उपलब्‍ध हैं।
सिटी सिंगापुर चांगी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सिंगापुर
लाऊंज का नाम सैट्स प्रीमियर लाउंज
स्थान लेवल 3, टर्मिनल 2
पात्रता एअर इंडिया के अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए
प्रवेश का अधिकार प्रथम और एग्ज़ेक्यूटिव श्रेणी के यात्री, टीएमसी और जीईसी सदस्य, वीआईपी और सीआईपी सदस्य
उपलब्‍ध सुविधाएं
  • एलसीडी टीवी
  • इंटरनेट
  • चार्जिंग प्वाइंट
  • डिस्प्ले स्क्रीन्स
  • पत्रिकाएं
  • स्‍नान की सुविधा
  • समाचार पत्र
  • मसाज चेयर
  • निरामिष एवं सामिष जलपान
समय 24 घण्‍टे
बंद करें

आप www.airindia.in की एक यात्रा साथी दौरा कर रहे हैं।

इस वेबसाइट एयर इंडिया के नियंत्रण में एक तीसरी पार्टी और नहीं के स्वामित्व और संचालित है।

आप अपने साथी के साथ सीधे एक समझौते में प्रवेश किया जाएगा. सभी अतिरिक्त संचार हमारे साथी द्वारा प्रदान ईमेल पता और / या फोन नंबर करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

आपके प्रश्नों / दावा है, किसी ने कहा कि वेबसाइट के आपके उपयोग से उत्पन्न, वेबसाइट और एयर इंडिया के मालिक के लिए पूरी तरह निर्देशित किया जाना चाहिए तो उस संबंध में जिम्मेदार और / या उत्तरदायी नहीं होगा।

जारी है

बंद करें

आप www.airindia.in के ट्रैवल पार्टनर की वेबसाइट पर जा रहे हैं।

यह वेबसाइट तीसरी पार्टी की है और उनके द्वारा प्रचालित की जाती है। इसका नियंत्रण एअर इंडिया के पास नहीं है।

आप को सीधे हमारे पार्टनर के साथ करार करना होगा। भविष्‍य में किए जाने वाले सभी पत्राचार हमारे पार्टनर द्वारा उपलब्‍ध कराए गए ई-मेल पते और/या फोन पर किए जाएं।

उक्‍त वेबसाइट का उपयोग करने से उत्‍पन्‍न किसी भी प्रश्‍न/दावे को सीधा वेबसाइट के स्‍वामी को भेजा जाए। इस संबंध में एअर इंडिया जिम्‍मेवार और/या उत्‍तरदायी नहीं होगी।

जारी है

Back to Top
साइट दर दे