उपरिशायी

द महाराजा क्‍लब

द महाराजा क्‍लब - विशेष सुविधाएं

फ्लाइंग रिटर्नस् की द महाराजा क्‍लब सदस्‍यता के साथ अनेक लाभ जुड़े हुए हैं।

व्‍यक्तिगत सदस्‍यता कार्ड

आमंत्रण पर सदस्‍यता प्राप्‍त करते ही, सबसे पहले आपको विशेष किट दिया जाता है जिसमें आपका व्‍यक्तिगत 'द महाराजा क्‍लब' सदस्‍यता कार्ड होता है तथा आपको प्राप्‍त विशेष दर्जे की घोषणा होती है।

फ्लाइंग रिटर्नस् सदस्‍यता पर बोनस एफ आर प्‍वाइंट्स

घरेलू तथा अंतरराष्‍ट्रीय दोनों सेक्‍टरों पर सामान्‍य अर्जन (लागू उड़ानों /किरायों/श्रेणी के आधार पर) के अतिरिक्‍त 30% बोनस एफआर प्‍वाइंट्स – अर्थात् आप अतिरिक्‍त एफआर प्‍वाइंट्स अर्जित करते हैं जिससे आप और जल्‍दी अवार्ड टिकट प्राप्‍त कर सकते हैं।

अधिक चेक-इन बैगेज अलाउंस

  • प्राथमिक सक्रिय/सक्रिय स्‍टेटस अकाउंट सदस्‍यों के लिए, वजन अवधारणा उड़ानों हेतु 20 किग्रा का अतिरिक्‍त बैगेज अलाउंस (टिकट पर प्राप्‍त निशुल्‍क बैगेज अलाउंस के अतिरिक्‍त)।
  • प्राथमिक सक्रिय/सक्रिय स्‍टेटस अकाउंट सदस्‍यों के लिए, जहां पीस अवधारणा लागू है, केबिन श्रेणी नि:शुल्‍क बैगेज के अनुसार 1 अतिरिक्‍त पीस।
  • एअर इंडिया द्वारा प्रचालित एटीआर/सीआरजे विमानों, एयरलाइन पार्टनर उड़ानों तथा एअर इंडिया कोड शेयर उड़ानों (अर्थात् एअर इंडिया द्वारा मार्केटेड तथा पार्टनर एयरलाइन द्वारा प्रचालित अथवा पार्टनर एयरलाइन द्वारा मार्केटेड तथा एअर इंडिया द्वारा प्रचालित) पर अतिरिक्‍त बैगेज अलाउंस उपलब्‍ध नहीं है।
  • द महाराजा क्‍लब (टीएमसी) सदस्‍य (स्‍टार गोल्‍ड के समकक्ष) स्‍टार एलायंस की सदस्‍य एयरलाइनों द्वारा प्रचालित उड़ानों पर भी अतिरिक्‍त बैगेज अलाउंस के पात्र हैं।

    व्‍यक्तिगत चेक-इन

    कुछ चुने हुए एयरपोर्टों पर, हमने विशेष रूप से आपके लिए विशेष चेक-इन काउंटर स्‍थापित किए हैं। आपका महाराजा क्‍लब सदस्‍यता कार्ड आपको आगे रखता है एवं विशेष सुविधाएं प्रदान करता है।

    लाउंज

    एआई नामित उड़ानों तथा स्‍टार एलायंस सदस्‍य एयरलाइनों पर यात्रा करने पर स्‍वयं + 1 गेस्‍ट के लिए लाउंज के उपयोग की सुविधा।

    अपग्रेड वाउचर

    क्‍लब की सदस्‍यता मिलने पर, आपको 3 अपग्रेड वाउचर जारी किए जाएंगे जिन्‍हें एआई घरेलू उड़ानों पर अपग्रेड के लिए उपयोग किया जा सकता है।

    द महाराजा क्‍लब -हेल्‍पलाइन

    ईमेल:maharajah.club@airindia.in.

    निबंधन एवं शर्तें

  • द महाराजा क्‍लब (टीएमसी) की सदस्‍यता वर्तमान में फ्लाइंग रिटर्नस् कार्यक्रम के केवल व्‍यक्ति विशेष फ्रिक्‍वेंट फ्लायर को दी जाती है। निगम, संगठन तथा/अथवा संस्‍थान या कंपनियां किसी भी निगमित सदस्‍यता योजना के तहत क्‍लब कीसदस्‍यता के लिए पात्र नहीं हैं।
  • समय-समय पर निर्धारित न्‍यूनतम एफआर प्‍वाइंट्स/सेक्‍टर/क्‍वालीफाइंग उड़ान संख्‍या मानदंड अथवा एअर इंडिया द्वारा नियत आमंत्रण मानदंड पूरा करने वाले सदस्‍य, क्‍लब की सदस्‍यता ग्रहण करने केलिए चुने/आमंत्रित किए जाएंगे। क्‍लबमें चयन के लिए एआई एक्‍सप्रेस पर की गई यात्राओं पर विचार नहीं किया जाता है।
  • वर्तमान में 365 दिन की अनवरत अवधि में 75000 स्‍टेटस एफआर प्‍वाइंट्स अर्जित करने वाले सदस्‍यों को द महाराजा क्‍लब की सदस्‍यता दी जाती है।<
  • क्‍वालीफाइंग सदस्‍यों को व्‍यक्तिगत द महाराजा क्‍लब (टीएमसी) कार्ड जारी किया जाता है। इस कार्ड का उपयोग करने पर इसे लागू निबंधन एवं शर्तों की स्‍वीकृति माना जाएगा। द महाराजा क्‍लब (टीएमसी) में सदस्‍यता सं. वही होती है जो फ्लाइंग रिटर्नस् कार्यक्रम में नामांकन के समय दी जाती है। क्‍लब सदस्‍यता कार्ड पूरी तरह से उस व्‍यक्ति के लिए है, जिसे यह कार्ड जारी किया गया है तथा यह अहस्‍तांतरणीय है।
  • उपयुक्‍त नियमों, विनियमों, विशेषाधिकारों, अपग्रेड नीति तथा ऑफर के अनुसार एअर इंडिया पर न्‍यूनतम एफ आर प्‍वाइंट्स/सेक्‍टर/क्‍वालीफाइंग उड़ान मानदंड पूरा करने पर, सदस्‍यता का नवीनीकरण करने का अधिकार एअर इंडिया के पास है। एअर इंडिया के पास, क्‍लब की भागीदारी की अपेक्षाएं पूरी न करने वाले किसी भी व्‍यक्ति को बिना कोई कारण बताए सदस्‍यता देने से इंकार करने का अधिकार है।
  • क्‍लब सदस्‍यों को जारी किए गए अपग्रेड वाउचर, केवल स्‍वयं के लिए एअर इंडिया की घरेलू उड़ानों पर यात्रा के लिए वैध होंगे। अपग्रेड वाउचर लागू शेड्यूल्‍ड, सिंगल, एकतरफा, सीधी, एअर इंडिया घरेलू उड़ान अर्थात् एक बोर्डिंग कार्ड के लिए वैध होंगे। अपग्रेड वाउचर एयरपोर्ट चेक-इन काउंटर पर स्‍वीकार किए जाएंगे बशर्ते अगली उच्‍चतर श्रेणी (इकोनॉमी से एग्‍जे़क्‍यूटिव या एग्‍ज़ेक्‍यूटिव से प्रथम) में स्‍थान उपलब्‍ध हो तथा समय-समय पर दी गई अधिसूचना के अनुसार निम्‍नतर श्रेणी की टिकट केवल विनिर्दिष्‍ट आरबीडी में जारी की गई हो। वाउचर अपग्रेड के लिए सौंप दिए जाने पर उसे पूरी तरह उपयोग किया गया माना जाएगा, चाहे यात्रा किसी बच्‍चे यात्री ने की हो। अपग्रेड कराने पर विशेष भोजन की मांग को पूरा करना संभव नहीं हो सकता है। ब्‍लैकआउट अवधि के दौरान अपग्रेड वाउचर लागू नहीं होंगे। वाउचर का हस्‍तांतरण, समय-सीमा वृद्धि, धनवापसी तथा नकदीकरण नहीं किया जाएगा। वाउचर खो जाने/चोरी हो जाने पर किसी भी स्थिति में उनके स्‍थान पर दूसरे वाउचर नहीं दिए जाएंगे। वाउचर जारी करने की तिथि से छ: माह के लिए वैध हैं। अपग्रेड वाउचर सदस्‍यों को ऑफर की गई विशेष सुविधा एवं सम्‍मान है तथा यह सदस्‍य का अधिकार नहीं है।
  • एअर इंडिया क्‍वालीफाइंग मानदंड के आधार पर सदस्‍यता की श्रेणी को अपग्रेड/डाउनग्रेड करने का अधिकार रखती है। अपग्रेडिंग/डाउनग्रेडिंग करने पर सदस्‍यता कार्ड अमान्‍य हो जाएगा।
  • पीक अवधि के दौरान, सीमित क्षमता के कारण, सदस्‍यों का लागू लाउंज में प्रवेशधिकार प्रतिबंधित हो सकता है।
  • बंद करें

    आप www.airindia.in की एक यात्रा साथी दौरा कर रहे हैं।

    इस वेबसाइट एयर इंडिया के नियंत्रण में एक तीसरी पार्टी और नहीं के स्वामित्व और संचालित है।

    आप अपने साथी के साथ सीधे एक समझौते में प्रवेश किया जाएगा. सभी अतिरिक्त संचार हमारे साथी द्वारा प्रदान ईमेल पता और / या फोन नंबर करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

    आपके प्रश्नों / दावा है, किसी ने कहा कि वेबसाइट के आपके उपयोग से उत्पन्न, वेबसाइट और एयर इंडिया के मालिक के लिए पूरी तरह निर्देशित किया जाना चाहिए तो उस संबंध में जिम्मेदार और / या उत्तरदायी नहीं होगा।

    जारी है

    बंद करें

    आप www.airindia.in के ट्रैवल पार्टनर की वेबसाइट पर जा रहे हैं।

    यह वेबसाइट तीसरी पार्टी की है और उनके द्वारा प्रचालित की जाती है। इसका नियंत्रण एअर इंडिया के पास नहीं है।

    आप को सीधे हमारे पार्टनर के साथ करार करना होगा। भविष्‍य में किए जाने वाले सभी पत्राचार हमारे पार्टनर द्वारा उपलब्‍ध कराए गए ई-मेल पते और/या फोन पर किए जाएं।

    उक्‍त वेबसाइट का उपयोग करने से उत्‍पन्‍न किसी भी प्रश्‍न/दावे को सीधा वेबसाइट के स्‍वामी को भेजा जाए। इस संबंध में एअर इंडिया जिम्‍मेवार और/या उत्‍तरदायी नहीं होगी।

    जारी है

    Back to Top
    Rate this site
    Live Support